रियल मैड्रिड 1-0 सेल्टा वीगो: शानदार जीत की पूरी कहानी! अद्भुत हेडर से बेलिंघम ने किया धमाल, लीग के सबसे बेहतर खिलाड़ी कौन?

रियल मैड्रिड 1-0 सेल्टा वीगो: शानदार जीत की पूरी कहानी! अद्भुत हेडर से बेलिंघम ने किया धमाल, लीग के सबसे बेहतर खिलाड़ी कौन?

बेलिंघम के शानदार प्रदर्शन ने दिलाई महत्वपूर्ण जीत! यहाँ पर मेरी खेल संबंधित प्रतिक्रिया है। आगे: खिलाड़ी मूलांकन, मैच के बाद के उद्धरण और एक पॉडकास्ट।

रियल मैड्रिड 1-0 सेल्टा वीगो

इस मौसम की शुरुआत रियल मैड्रिड के लिए कई सवालों के साथ हुई है। कौन सा संचलन, गोलकीपर, हमारे फॉरवर्ड की कमी; सब कुछ उड़न में था। लेकिन अब तक, खेल की दृष्टि से देखा जाए तो यह मौसम सही तरीके से शुरू हुआ है। दो जीत दो जीत पर पंक्तियों में, जो कि लोस ब्लांकोस की है, जो इस मौसम के लिए तीनों बारमाड़े में दूसरी बार बाहर खेल रहे हैं। बेलिंघम ने बिल्कुल सही तरीके से सभी मांचपत्रों रियल मैड्रिड का ध्यान खींच लिया है, उन्होंने दो मैचों में तीन गोल बनाए हैं और एक असिस्ट दिया है, जो स्कोरिंग की समस्याओं को दूर करने के लिए था, एक बार फिर से डायमंड के टिप पर शुरुआत करने वाले हैं, सीधे रोड्रिगो और विनिसियस जूनियर के पीछे। खेल के दूसरे ओर, केपा अर्रिजाबालागा ने टीम के प्रारंभिक दौर में डेब्यू किया, आंद्रिय लूनिन को स्थल पर बदलकर, जो ने क्लब के पिछले दो संवेदनशील मैच खेले हैं। एडुआर्डो कामाविंगा, अल्मेरिया के खिलाड़ियों के खिलाफ जीत में शुरुआत करने वाले में से एक, प्रशिक्षण में उठाए गए छोटे से जक्म की वजह से शुरुआती लाइनअप में नहीं थे, लेकिन उनका पूरी तरह से स्वस्थ हो गया था और उन्होंने टोनी क्रूस को लाइनअप में बदल दिया। ह्यूजली टैलेंटेड कास्टिला प्रोस्पेक्ट, निको पाज, एक बार फिर से बेंच पर जगह पाए।

खेल रियल मैड्रिड के लिए थोड़ा अजीब तरीके से शुरू हुआ, सेल्टा वीगो ने एक उच्च दबाव अपनाया और रियल मैड्रिड को पिछड़ने में मदद की। उन्होंने शुरुआत में ही एक गोल बनाया, खेल की पहली तीन मिनट में, लेकिन गोल के निर्माण में केपा पर साफ लगाव था, इसलिए उसे अस्वीकार किया गया था। विनिसियस जूनियर के बाद, रियल मैड्रिड के चिकित्सा समस्याएं जारी रहीं, उन्होंने जिसे एक हैमस्ट्रिंग चोट लगने की शंका थी। उन्हें जोसेलु के लिए बदल दिया गया, और तब से रियल मैड्रिड के लिए यह सिर्फ़ आधे मौके थे, कुछ ज़्यादा नहीं। रोड्रिगो ने एक खूबसूरत सोलो रन दिखाया, दो सेल्टा वीगो खिलाड़ियों को पार करके, लेकिन उनकी शॉट ब्लॉक किया गया। फेडे वाल्वर्डे पहले आधे में बहुत ही मजबूत थे, जो एक ओर से इतनी अधिक रक्षा का काम कर रहे थे, लेकिन साथ ही साथ हमले में भी बहुत ही जीवंत थे। मध्य आधे में मध्य काफी अच्छी लगी, हालांकि बेलिंघम को शायद अधिक प्रभावी होना चाहिए था। अगर जोसेलु पर एक साफ ऑफसाइड नहीं होता, तो उनका एक शानदार असिस्ट उनके नाम होता। सेल्टा वीगो के पास भी अच्छे अवसर थे, लेकिन कोई भी मासिक नहीं था। हैलफ़टाइम पर कोई गोल नहीं था।

कार्लो अंचेलोटी ने दूसरे हाफ के लिए वैसी ही लाइनअप बनाई रखी, लेकिन रोड्रिगो ने अब तक दायें ओर हलका सरकना शुरू किया था। फेडे वाल्वर्डे, दूसरी ओर, हमले में आ गए, रोड्रिगो के साथ बहुत अच्छे से मिले, जिसका परिणामस्वरूप एक शॉट था जो कि उरुग्वायी के लिए थोड़ा सा दूर था। लगभग 62वें मिनट के आसपास, लूका मोड्रिच ने एडुआर्डो कामाविंगा के लिए आवाज दी, जिन्होंने एक बाएं-केंद्रीय मीडफ़ील्डर के रूप में एक मजबूत परिवर्तन किया, बहुत अच्छी रक्षा प्रदान की। आश्चर्यजनक रूप से, टोनी क्रूस ने ऑरेलियन च्वामेनी की जगह ली, जो थोड़ा सा अजीब था। च्वामेनी एक अच्छे खेल रहे थे और रक्षा के लिए बहुत आवश्यक सुरक्षा प्रदान की। तुरंत इसके बाद, क्रूस को बॉक्स के बहुत करीब टकल मिली थी, जिससे सेल्टा के लिए एक मौका बना। 66वें मिनट में, रोड्रिगो ने रियल मैड्रिड के लिए एक पेनल्टी जीती, गोलकीपर को घेरने की कोशिश कर रहे थे लेकिन प्रक्रिया में धक्का लग गया। दूसरी ओर, सेल्टा वीगो के लिए और एक अच्छा मौका था, लेकिन शॉट टारगेट के बाहर था। कुछ ही मिनटों बाद – अनिवार्य रूप से – जूड बेलिंघम ने एक शानदार हैडर से गोल किया और रियल

मैड्रिड को लीड दी। यह टोनी क्रूस का कॉर्नर था जो जोसेलु के लिए था, जो इसे लंबे अंग्रेजी खिलाड़ी की ओर भेजते हैं, और उन्होंने बाकी का काम किया। यह जूड बेलिंघम के लिए चारवाहे गोल हैं, ला लीगा के शीर्ष गोलकीपर, लीग के सबसे बेहतर खिलाड़ी। टीम ने लीड बनाने में काफी अच्छा काम किया, और उनका पूरे रिकॉर्ड को बनाए रखने में सफल रहा। तीन जीतों में से तीन जीत। इस प्रदर्शन के बारे में आपकी क्या राय है?

Leave a comment